Monday, March 27, 2023
HomeTop Business"Tata Consultancy Services Announces Leadership Change" "TCS Shares CEO Rajesh Gopinathan" ने...

“Tata Consultancy Services Announces Leadership Change” “TCS Shares CEO Rajesh Gopinathan” ने नेतृत्व परिवर्तन की घोषणा

Tata Consultancy Services Announces Leadership Change :“TCS Shares CEO Rajesh Gopinathan टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने हाल ही में नेतृत्व में बदलाव की घोषणा की है, राजेश गोपीनाथन ने 30 से अधिक वर्षों तक कंपनी की सेवा करने के बाद सीईओ और एमडी के रूप में पद छोड़ दिया है। कंपनी ने वर्तमान में CFO Sameer Seksaria को अंतरिम CEO और MD के रूप में नियुक्त किया है, जबकि एक स्थायी प्रतिस्थापन की तलाश चल रही है।

और भी पढ़े……“Tata Motors” IPO के लिए SEBI के साथ “Tata Technologies” की इन्ट्री

“TCS Shares CEO Rajesh Gopinathan” ने नेतृत्व परिवर्तन की घोषणा

 “Tata Consultancy Services Announces Leadership Change” राजेश गोपीनाथन, जो 2001 से TCS के साथ हैं, ने 2017 में CEO और MD  के रूप में पदभार संभाला, उन्होंने N. chandrasekaran का स्थान लिया, जो Tata Group की Holding Company Tata Sons के अध्यक्ष बने। उनके कार्यकाल के दौरान, TCS ने कई मील के पत्थर हासिल किए, जिसमें 2018 में 100 बिलियन डॉलर के बाजार पूंजीकरण तक पहुंचने वाली दूसरी भारतीय कंपनी बनना शामिल है।

“TCS Shares CEO Rajesh Gopinathan: एक बयान में, Gopinathan ने कहा, “TCS का नेतृत्व करना एक पूर्ण विशेषाधिकार रहा है, और हमें इस बात पर गर्व है कि हमने एक साथ क्या हासिल किया है। पिछले पांच साल अभूतपूर्व परिवर्तन की अवधि रहे हैं, और मैं इस अवसर के लिए आभारी हूं।” कंपनी के भविष्य को आकार देने में भूमिका निभाने के लिए।”

और भी पढ़े……“Silicon Valley Bank Shares Drop Reasons” सिलिकॉन वैली बैंक शेयर ड्रॉप के कारण हो सकता है बड़ा बदलाव

TCS के अध्यक्ष एन. चंद्रशेखरन ने गोपीनाथन के नेतृत्व और कंपनी में योगदान की प्रशंसा करते हुए कहा, “उनके नेतृत्व में, टीसीएस ने लगातार उद्योग-अग्रणी विकास और लाभप्रदता प्रदान की है, और ग्राहकों की संतुष्टि और कर्मचारी जुड़ाव में नए मानदंड स्थापित किए हैं।”

अंतरिम CEO और MD के रूप में Sameer Seksaria की नियुक्ति को एक रणनीतिक कदम के रूप में देखा जा रहा है, क्योंकि वह दो दशकों से अधिक समय से कंपनी के साथ हैं और उन्होंने TCS की वित्तीय रणनीति को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। टीसीएस ने एक बयान में कहा, ‘हमें विश्वास है कि समीर के नेतृत्व में कंपनी उसी फोकस और तीव्रता के साथ अपनी रणनीति पर अमल करना जारी रखेगी और अपने सभी हितधारकों को मूल्य प्रदान करेगी।’

और भी पढ़े……tech mahindra stock price में हो सकती है 25% बढ़ोतरी जाने share price

 “Tata Consultancy Services Announces Leadership Change”

 “Tata Consultancy Services Announces Leadership Change”: TSC भारत की सबसे बड़ी software services company है और दुनिया की सबसे बड़ी IT service प्रदाताओं में से एक है। यह 45 से अधिक देशों में काम करता है और इसमें 500,000 से अधिक कर्मचारी हैं। कंपनी ने वित्त वर्ष 2021 में 22.17 बिलियन डॉलर का राजस्व दर्ज किया।

TCS में नेतृत्व परिवर्तन ऐसे समय में आया है जब IT उद्योग एक परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है, जिसमें COVID-19 महामारी डिजिटल तकनीकों को अपनाने में तेजी ला रही है। जैसा कि TCS इस बदलते परिदृश्य को नेविगेट करना चाहता है, कंपनी का नेतृत्व आने वाले वर्षों में इसके विकास और सफलता को चलाने में महत्वपूर्ण होगा|

Follow on Google  news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments