Monday, March 27, 2023
HomeTop Businesstech mahindra stock price में हो सकती है 25% बढ़ोतरी जाने share...

tech mahindra stock price में हो सकती है 25% बढ़ोतरी जाने share price

tech mahindra stock price: भारत की प्रमुख सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों में से एक, tech mahindra, हाल के वर्षों में उल्लेखनीय रूप से अच्छा प्रदर्शन कर रही है, और यह मानने के कारण हैं कि निकट भविष्य में इसका स्टॉक 25% तक बढ़ सकता है।

“tech mahindra stock” 25% तक बढ़ सकता है, “शेयर की कीमत जानें”

Tech Mahindra target price: सितंबर 2021 के मेरे नॉलेज कटऑफ के अनुसार, tech mahindra share की कीमत 1,260 रुपये के आसपास थी। हालाँकि, तब से, शेयर की कीमत में लगातार वृद्धि जारी है, और मार्च 2023 की वर्तमान तिथि के अनुसार, यह लगभग 1,900 रुपये पर कारोबार कर रहा है।

तो, इस ऊपर की प्रवृत्ति को क्या चला रहा है, और कुछ विशेषज्ञ क्यों मानते हैं कि stock में वृद्धि जारी रह सकती है?

और भी पढ़े……“Silicon Valley Bank Shares Drop Reasons” सिलिकॉन वैली बैंक शेयर ड्रॉप के कारण हो सकता है बड़ा बदलाव

एक महत्वपूर्ण कारक कंपनी का मजबूत वित्तीय प्रदर्शन है। अपनी सबसे हालिया तिमाही आय रिपोर्ट में, tech mahindra stock price ने 1,353 करोड़ ($180 मिलियन) का शुद्ध लाभ दर्ज किया, जो पिछले वर्ष की समान अवधि से 27.2% अधिक है। कंपनी के राजस्व में भी 11.4% की वृद्धि हुई, जो इसके डिजिटल व्यवसाय में मजबूत वृद्धि के कारण था।

“tech mahindra stock” DevOps सेवाओं के साथ tech mahindra शेयर में कई वर्षो तक बढोतरी

tech mahindra share price: टेक महिंद्रा का प्रबंधन भी कंपनी के कारोबार में विविधता लाने और इसकी वैश्विक पहुंच का विस्तार करने के लिए कदम उठा रहा है। उदाहरण के लिए, 2021 में, कंपनी ने DigitalOnUS का अधिग्रहण किया, जो संयुक्त राज्य अमेरिका में क्लाउड और DevOps सेवाओं की अग्रणी प्रदाता है। यह अधिग्रहण न केवल महत्वपूर्ण अमेरिकी बाजार में tech mahindra की स्थिति को मजबूत करता है बल्कि क्लाउड, डेटा और ऑटोमेशन जैसे प्रमुख क्षेत्रों में इसकी क्षमताओं को भी बढ़ाता है।

और भी पढ़े……“Tata Motors” IPO के लिए SEBI के साथ “Tata Technologies” की इन्ट्री

एक अन्य कारक जो कंपनी के विकास का समर्थन कर सकता है वह है डिजिटल परिवर्तन सेवाओं की मजबूत मांग। COVID-19 महामारी के साथ उद्योगों में डिजिटल तकनीकों को अपनाने में तेजी आने के साथ, टेक महिंद्रा जैसी कंपनियां अपने ग्राहकों को इस जटिल परिदृश्य को नेविगेट करने में मदद करने के लिए अच्छी स्थिति में हैं।

बेशक, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि share बाजार का प्रदर्शन स्वाभाविक रूप से अप्रत्याशित है, और निवेश में हमेशा जोखिम शामिल होते हैं। हालांकि, अगर tech mahindra अपनी विकास रणनीति पर अमल करना जारी रख सकता है और डिजिटल सेवाओं की मजबूत मांग को भुना सकता है, तो यह मानने का कारण है कि आने वाले वर्षों में इसका stock अच्छा प्रदर्शन जारी रख सकता है।

Follow on Google news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments