zero interest credit cards: 0% ब्याज क्रेडिट कार्ड कैसे ले तथा कौन-कौन से बैंकों के क्रेडिट कार्ड ब्याज दर कितना है? जाने

zero interest credit cards: शून्य ब्याज क्रेडिट कार्ड, जैसा कि नाम से पता चलता है, उन क्रेडिट कार्डों को कहते हैं जिनमें कोई ब्याज नहीं होता है। ये कार्ड आमतौर पर बैंकों द्वारा पेश किए जाते हैं जो अपनी ग्राहकों के लिए बहुत ही आकर्षक होते हैं।

zero interest credit cards शून्य ब्याज क्रेडिट कार्डों के बारे में जाने

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

zero interest credit cards: शून्य ब्याज क्रेडिट कार्ड अपनी सुविधाओं के कारण बहुत लोगों के द्वारा चुने जाते हैं। इन कार्डों के द्वारा आप बिना किसी ब्याज या ब्याज दर के कोई भुगतान के साथ खरीदारी कर सकते हैं। ये कार्ड आमतौर पर नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए पेश किए जाते हैं।

इन कार्डों के लिए आपको उच्च ऋण राशि नहीं चुकानी पड़ती है। ये ब्याज नहीं लेते हैं लेकिन आपको उन व्याज दरों पर चार्ज कर सकते हैं जो आपके बकाया में बढ़ते हैं। इसलिए, यदि आप इन कार्डों का उपयोग करते हैं, तो आपको अपने बकाया को नियमित रूप से भुगतान करना चाहिए।

और भी पढ़े……credit card policy: क्रेडिट कार्ड करते हैं यूज तो हो जाएं सावधान नहीं तो हो सकते हैं कंगाल

Best zero interest credit cards शून्य ब्याज क्रेडिट कार्ड कैसे ले

Best zero interest credit cards: शून्य ब्याज क्रेडिट कार्ड, एक बेहतरीन विकल्प है जो आपको ब्याज दरों की चिंता के बिना खरीदारी करने की सुविधा प्रदान करता है। इन कार्डों के लिए कई बैंक और वित्तीय संस्थाएं अलग-अलग ऑफर्स देती हैं जिनमें अधिकतम लाभ के लिए आपको जानना चाहिए।

यहां हमने कुछ शीर्ष शून्य ब्याज क्रेडिट कार्डों के बारे में बताया है……..

सिटी सिम्पल कार्ड: इस कार्ड के जरिए खरीदारी करने पर आपको कोई ब्याज नहीं देना पड़ता है। इसके अलावा, यह कार्ड स्वचालित रूप से आपके अकाउंट से भुगतान करता है।

MSD एयर माइल्स क्लासिक कार्ड: इस कार्ड पर आपको आठ महीनों के लिए कोई ब्याज नहीं देना पड़ता है। इसके अलावा, आप अपनी खरीदारी से एयर माइल्स भी कमा सकते हैं।

HDFC डोपले रिवार्ड्स कार्ड: इस कार्ड पर आपको बिना किसी ब्याज के तीन महीनों के लिए खरीदारी करने का मौका मिलता है। इसके अलावा आप इस बैंक से लोन भी ले सकते है|

और भी पढ़े……paytm loan 60,000 दे रहा है बिना ब्याज का paytm loan interest rate in hindi

36 month interest-free credit card 36 महीने ब्याज मुक्त क्रेडिट कार्ड के बारे में जाने

36 month interest-free credit card: बड़ी खरीदारी करने के लिए बैंकों द्वारा बहुत सारे ब्याज मुक्त क्रेडिट कार्ड उपलब्ध हैं। इनमें से एक बहुत ही लोकप्रिय ऑफर है “36 महीने ब्याज मुक्त क्रेडिट कार्ड”। यह कार्ड आपको 36 महीने के लिए ब्याज दरों के चिंता के बिना खरीदारी करने की सुविधा प्रदान करता है।

इसके लिए बैंक आपको एक निश्चित समय अवधि देता है जिसके भीतर आपको अपनी खरीदारी का भुगतान करना होता है। इस समय अवधि के अंतिम दिन तक आप बिना किसी ब्याज या शुल्क के अपनी खरीदारी का भुगतान कर सकते हैं।

यह कार्ड आपके लिए बहुत सारे लाभ प्रदान करता है। इसके अलावा, इसके बारे में जानकारी प्राप्त करने से पहले आपको इसकी शर्तें और नियमों को ध्यान से पढ़ना चाहिए। इससे आप इसकी सभी जानकारी को समझ सकते हैं और इसका उचित उपयोग कर सकते हैं।

और भी पढ़े……what is cryptocurrency और उसके क्या क्या फायदे और नुकसान हैं जाने cryptocurrency kya hai

credit card interest rate all bank सभी बैंकों के क्रेडिट कार्ड ब्याज दर कितना है? जाने

credit card interest rate all bank: क्रेडिट कार्ड एक आसान और त्वरित तरीका है खरीदारी करने के लिए। इससे आप आसानी से बड़ी खरीदारी कर सकते हैं और इसके बाद अपने बिल का भुगतान ब्याज दरों के साथ कर सकते हैं।

लेकिन इसके ब्याज दर के बारे में जानकारी होना बहुत जरूरी है। बैंकों द्वारा बहुत सारे क्रेडिट कार्ड उपलब्ध हैं जिनमें ब्याज दरों में अंतर होता है। नीचे दिए गए तालिका आपको सभी बैंकों के क्रेडिट कार्ड ब्याज दरों की जानकारी देगा|

  • स्टेट बैंक ऑफ इंडिया: 10.50% से 18.00%
  • हिंदुस्तानी बैंक: 11.00% से 18.00%
  • पंजाब नेशनल बैंक: 10.85% से 15.15%
  • बैंक ऑफ बड़ौदा: 11.15% से 16.15%
  • आईसीआईसीआई बैंक: 10.75% से 17.75%
  • कनरा बैंक: 11.25% से 16.30%
  • बैंक ऑफ बड़ोदा-बैंक ऑफ महाराष्ट्र: 10.60% से 17.60%
  • यूको बैंक: 11.25% से 17.25%
  • इंडसइंड बैंक: 11.50% से 16.50%
  • कोटक महिंद्रा बैंक: 10.50% से 24.00%

Follow on Google news

Leave a Comment